एडमिशन ठग नटवरलाल धरा गया

Must read

–बीएमडब्लू,होंडा सिटी सरीखे गाड़ियों से चलता था
–गाड़ियों में लाल बत्ती,प्रेसिडेंट हाउस पार्किंग का स्टीकर लगाता था
नई दिल्ली। निजी स्कूलों में एडमिशन के नाम पर लाखों की ठगी करने वाले एक ऐसे नटवरलाल को हौजखास थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है,जो बीएडब्लू समेत तमाम लग्जरी गाड़ियों से चलता था। गाड़ियों में लाल बत्ती और यहां तक कि राष्ट्रपति भवन पार्किंग तक का स्टीकर लगाता था। जिसकी वजह से लोग झासे में आ जाते थे। इस तरह तमाम लोगों से लाखों की ठगी करने का इस शख्स से पुलिस को पता चला है। गिरफ्तार आरोपी मनोज मूलरुप से उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ का रहने वाला है। फिलहाल,पुलिस मनोज से पूछताछ कर रही है। पुलिस को पता चला है कि मनोज अलीगढ़ के एक एनजीओ से भी जुड़ा है।
डीसीपी छाया शर्मा ने बताया कि राजेन्द्र नाम के शख्स ने हौजखास थाने में शिकायत दर्ज करायी थी। अपनी शिकायत में उसने बताया कि एक दोस्त के जरिये उसकी मुलाकात मनोज अरोड़ा नाम के शख्स से हुयी। मनोज अरोड़ा ने बताया कि वो अलीगढ़ के एक एनजीओ से जुड़ा है। उसके प्रसिद्ध राजनीतिक हस्तियों से अच्छे संबंध है। वो अपनी पहुंच का फायदा उठाकर मैनेजमेंट कोटे से बच्चों को दिल्ली के प्रतिष्ठित प्राइवेट स्कूलों में एडमिशन दिलवा सकता है।
मनोज की बातों में आकर राजेन्द्र और उनके दो दोस्तों पवन सब्बरवाल और गौरव ने 6.6लाख, 5.25 और ४ लाख रुपये दिया। रकम मिलने के बाद मनोज ने पीडि़तों का फोन रिसीव करना बंद कर दिया कई बार इन्हें धमकी भी दी। मामले की जांच के लिए हौजखास थाने के एसएचओ कुलबीर सिंह को दी गयी। एसएचओ ने एक टीम गठित कर जांच पड़ताल शुरु कर दी। जांच के दौरान पुलिस ने कीर्ति नगर से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में मनोज ने बताया कि वर्ष 1967 में फैमिली बिजनेस में नुकसान होने पर उसकी फैमिली कोलकाता से दिल्ली शिफ्ट हो गयी। यहां पिता की मौत के बाद उसने आठवीं कक्षा तक की पढ़ाई करने के बाद आगे की पढ़ाई छोड़ दी और खुद का बिजनेस करने लगा। वरष 2008 में वो अलीगढ़ के एक एनजीओ अलनूर के संपर्क में आया,जहां वो कोषाध्यक्ष के रुप में काम करता था। इस एनजीओ में कई प्रतिष्ठित नेताओं की भागीदारी रहती है। इन नेताओं के साथ अपनी जान पहचान को इसने ठगी के लिए इस्तेमाल करना शुरू किया। आरोपी के घर बीएमडब्ल्यू,होंडा सिविक समेत फोर्ड कार खड़ी रहती थी। इन कारों पर इसने राजनीतिक जान पहचान के चलते लाल बत्ती,प्रेसिडेंट हाउस के पार्किंग स्टीकर, आल इंडिया क्राइम रिफार्म सोसायटी का स्टीकर लगा रखा था। फिलहाल,पुलिस इनके गुनाहों को टटोल रही है। ताकि इसके कारनामों का पूरी तरह से पर्दाफाश किया जा सके।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article