शिकंजे में आये अवैध हथियारों के सौदागर

Must read

— दिल्ली और यूपी के बदमाशों को करते थे सप्लाई
— स्कॉर्पियो से करते थे हथियारों की तस्करी
— मोती नगर पुलिस ने किया है गिरफ्तार
— गाड़ी से मिला 21 देसी कट्टे और कारतूसों का जखीरा
नई दिल्ली, 21 मार्च। पश्चिमी जिला पुलिस ने अवैध हथियारों की तस्करी में लगे एक रैकेट का खुलासा करते हुए ऐसे पांच शातिर तस्करों को गिरफ्तार किया है जो स्कॉर्पियो कार से हथियारों की सप्लाई करने में लगे हुए थे। पुलिस ने पकडे आरोपियों के पास से 21 पिस्टल के अलावा काफी संख्या में कारतूस भी बरामद किये हैं। पुलिस ने उस स्कॉर्पियों गाड़ी को भी जब्त कर लिया है जिससे यह लोग हथियारों की तस्करी कर रहे थे।

पुलिस के मुताबिक यह आरोपी दिल्ली एनसीआर के कई बड़े अप्रादी गुटों को हथियार सप्लाई करने में लगे हुए थे। पुलिस को उम्मीद है की इनके कई नामी बदमाशों से सीधे संपर्क है। पुलिस इनके अन्य साथियों की भी तलाश कर रही है। इस बारे में पश्चिमी जिले के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त वी रंगनाथन ने बताया कि मोती नगर थाने की पुलिस ने एक सूचना के आधार पर स्कॉर्पियो कार सवार इन लोगों को गिरफ्तार करते हुए इनसे यह हथियार बरामद किये हैं। पकड़े आरोपियों में से एक आरोपी दीपक कुमार के पिता शुगर मिल में अधिकारी है और यह खुद बीबीए किये हुए है।
पश्चिमी जिले के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त वी रंगनाथन ने बताया मोती नगर पुलिस को इस तरह की सूचना मिली थी कि अवैध हथियारों की तस्करी में शामिल कुछ लोग हथियारों का जखीरा लेकर अपनके किसी संपर्क से मिलने तिलक नगर इलाके में आने वाले हैं सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए एसीपी राजौरी गार्डन जे.के.शर्मा के नेतृत्व में एसएचओ राजकुमार की टीम ने सटीक सूचना पर एक स्कॉर्पियो गाड़ी को संदिग्ध अवस्था में पकड़ा, पहले तो गाड़ी में सवार इन लोगों ने पुलिस को इधर उधर की कहानी बताई। सख्ती से पूछताछ करने पर यह टूट गए और इन्होने बताया कि यह सभी अवैध हथियारों कि तस्करी करने वाले रैकेट के सदस्य हैं और हथियार सप्लाई करने के लिए ही दिल्ली आये थे। गाड़ी की तलाशी लेने पर इसमें से 21 देशी कट्टे बरामद किये गए, इन हथियारों को बड़ी ही सावधानी से पैक किया गया था। पकड़े आरोपियों की पहचान दीपक कुमार, मौहम्मद सादिक, मुकेश, रवि कुमार और विपिन कुमार के रूप में की गई है। पकड़ा गया दीपक मूलरूप से यूपी के मुज़फ्फरनगर का रहने वाला है। वैसे तो दीपक ने (बीबीए) किया हुआ है और इसके पिता रोहना शुगर मिल में अधिकारी है। इनसे बरामद स्कॉर्पियो गाड़ी पकड़े गए रवि कुमार की है। पकड़े गए आरोपियों ने पुलिस को बताया कि यह हथियार दिल्ली और उत्तर परदेश के बदमाशों को सप्लाई करते हैं। पुलिस इनसे पूछ ताछ करके यह पता लगाने कि कोशिश कर रही है कि इनके संबंध अपराधियों के किसी बड़े गिरोह से तो नहीं है।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article