सात करोड़ की लॉटरी के नाम पर ठग लिये हजारों

Must read

-एक नाइजीरियन समेत चार को गिरफ्तार
नई दिल्ली। सावधान रहिये। लॉटरी के नाम पर ठगी करने वाला नाइजीरियन गिरोह दिल्ली में सक्रिय है। भूले से भी किसी अनजान शख्स ने आपको लॉटरी निकलने की बात कहे तो उसकी बातों पर यकीन नहीं करियेगा,वर्ना आप भी ठगी के शिकार हो सकते हैं। क्योंकि ऐसे नाइजीरियन ईमेल और मोबाइल मैसेज के जरिये लोगों को ठगी का अपना निशाना बना रहे हैं। उत्तम नगर पुलिस ने ऐसे ही एक गैंग का पर्दाफाश करते हुए एक नाइजीरियन समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से पांच सिम कार्ड, डाटा केबल, कार्ड रीडर पेन ड्राइव आदि बरामद किया है।
उड़ीसा के रहने वाले मोहनराव बैथरू के पास कुछ समय पहले मेल आया कि उनकी कोका कोला कंपनी के तरफ से कराए गए लकी ड्रा में सात करोड़ रूपए लाटरी निकली हुई है। मेल में ही कहा गया कि एयरपोर्ट पर जाने वाले एक पार्सल के लिए उन्हें 16500 रूपए अदा करने पड़ेगे। उन्होंने यह पैसे अदा कर दिए। फिर उनसे ब्रिटिश पाउंड को इंडियन करेंसी में बदलने के लिए 98 सौ रूपए ऐंठ लिए। उत्तम नगर से नाइजीरियन गॉडविल नामक शख्स ने फोन कर मोहनराव से लाटरी की रकम को भारतीय स्टेट बैंक के एकाउंट में भेजने के लिए 5 लाख 27 हजार रूपए लेकर उत्तम नगर आने को कहा। लगातार मांगे जा रहे पैसे से मोहनराव को शक हो गया। उसने उत्तम नगर थाने से संपर्क किया। पुलिस ने मोहनराव की मोबाइल से फोन कर पैसा देने के लिए गॉडविल के पास फोन किया तो उसने नवीन व उसके साथियों को पैसा देने के लिए जनकपुरी सिटी सेंटर भेज दिया। वहां पुलिस ने रेड कर नवीन सेजवाल, संजीव त्रिपाठी, सनी को गिरफ्तार कर लिया। तीनों की निशानदेही पर गॉडविल को भी अरेस्ट कर लिया गया।
पुलिस के मुताबिक,नवीन डीयू से बीकाम कर चुका है जबकि संजीव त्रिपाठी एमबीए करने के बाद नोएडा स्थित स्थित एक मल्टीनेशनल कंपनी में नौकरी करता है। फिलहाल,पुलिस इन आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article