महिला से साढ़े 3 लाख की ठगी

Must read

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे ठग को गिररफ्तार किया है जो मेट्रोमोनियल साइट पर पैसे वाले कुंवारे युवक की प्रोफाइल बना कर महिलाओं को ठगता था। आरोपी की पहचान यूपी के मुजफ्फरनगर के रहने वाले विशाल के रूप में हुई है। वह लड़की को अपने जाल में फंसाने के लिए महंगी कार के इस्तेमाल करता था। पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि मेट्रोमोनियल साइट पर कुंवारे और अमीर युवक की प्रोफाइल बना कर महिलाओं को धोखा देने के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपित युवक महिलाओं को अपने जाल में फंसाने के लिए महंगी कारों का इस्तेमाल करता था। युवक कथित तौर पर पीड़ितों को सस्ती दरों पर आईफोन दिलाने के बहाने पैसे ट्रांसफर करने के लिए मना था। पुलिस ने कहा कि विशाल एक शिक्षित पेशेवर हैं और एक एमएनसी कंपनी में काम करता है। उसको अपने व्यवसाय में नुकसान झेलने के बाद उसने महिलाओं को ठगने और आसान पैसा कमाने का फैसला किया।
उसकी ठगी का मामला तब खुला जब एक पीड़िता ने दिल्ली के केशवपुरम थाने में साढ़े तीन लाख रुपये ठगे जाने की शिकायत दर्ज कराई थी। गुरुग्राम में एक एमएनसी में काम करने वाली महिला और उसके माता-पिता ने एक वैवाहिक वेबसाइट पर प्रोफाइल बनाया था। उपयुक्त जोड़े की तलाश करते हुए, वह एक ऐसे व्यक्ति के प्रोफाइल में आई, जिसने प्रति वर्ष 50-70 लाख रुपये की आय वाले एचआर पेशेवर होने का दावा किया।
उसके परिवार ने उसकी प्रोफाइल को पसंद किया और उसे संपर्क किया। फोन नंबर एक्सचेंज करने के बाद महिला ने उससे व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम पर चौटिंग शुरू कर दी। महिला ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया कि मार्च 2023 में उसने महंगी कारों की तस्वीरें भेजीं और मुझसे मेरी पसंद पूछी और उसने मुझे अपने प्रभाव में लेने के लिए गुरुग्राम में अपनी संपत्तियों के रूप में कुछ विला और फार्महाउस की तस्वीरें भी दिखाईं। उसने गुरुग्राम में अपने फूड चेन के अच्छे कारोबार का भी दावा किया था, जिसके बाद महिला ने उससे मिलने का फैसला किया। महिला ने आरोप लगाया कि उसने महिला को सस्ती दर पर आईफोन 14 प्रो मैक्स खरीदने की पेशकश भी की और लाभ कमाने के लिए उसे इसे खरीदने के लिए राजी किया। उसने उसे अपने रिश्तेदारों और दोस्तों के लिए फोन खरीदने के लिए भी राजी कर लिया था। इसके बाद महिला ने आठ ट्रांजैक्शन में यूपीआई के जरिए 3.05 लाख रुपये आरोपी को ट्रांसफर कर दिए। वहीं, महिला से पैसे मिलने के बाद आरोपी ने महिला को सोशल मीडिया पर ब्लॉक कर दिया और उसे बताया कि वह एक दुर्घटना चोटें लगी हैं और वह जयपुर के एक अस्पताल में भर्ती है और फिर इस सबके बाद उसने फोन उठाना बंद कर दिया। इस पूरे घटनाक्रम के बाद महिला को अपने साथ ठगी के एहसास हुआ।
पुलिस उपायुक्त जितेंद्र कुमार मीणा ने कहा कि शिकायत मिलने के कुछ दिनों बाद, एक पुलिस डिकॉय ने उस व्यक्ति को उसी साइट पर एक अनुरोध भेजा। उसने अनुरोध स्वीकार कर लिया और इसी तरह से डिकॉय को प्रभावित करना शुरू कर दिया और मुलाकात के बाद पुलिस ने उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आगे बताया कि पूछताछ के दौरान उसने धोखाधड़ी में शामिल होने की बात कबूल की। उसने खुलासा किया कि दिल्ली से बीसीए और एमबीए पूरा करने के बाद उसने 2018 में गुरुग्राम में एक एमएनसी में एचआर पेशेवर के रूप में काम किया। उसने 2021 में नौकरी छोड़ दी और 2021 में एक रेस्तरां खोला। गुरुग्राम लेकिन वह बुरी तरह फेल हो गया। इस के बाद उसने कथित तौर पर मैट्रिमोनियल साइट पर खुद को अमीर दिखाते हुए कुंवारे लड़के के रूप में प्रोफाइल बनाया।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article