नोएडा के रास्ते दिल्ली में आज से भारी वाहनों की एंट्री बैन

Must read

नोएडा। दिल्ली में आज से दस सितंबर के बीच जी-20 की बैठक के मद्देनजर नोएडा के रास्ते दिल्ली में भारी, मध्यम वाहन का प्रवेश वर्जित रहेगा। सात सितंबर की शाम पांच बजे से 10 सितंबर की रात 12 बजे उपरोक्त वाहन दिल्ली नहीं जा सकेंगे। हालांकि आवश्यक वस्तु जैसे दूध, सब्जियां, फल, चिकित्सा आपूर्ति ले जाने वाले मालवाहक वाहन दिल्ली में नो-एंट्री नियम के अनुमति के अनुसार जा सकेगें।

जिले से दिल्ली एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, अस्पताल दिल्ली पुलिस द्वारा जारी यातायात निर्देशन के अनुसार अपने गंतव्य को जा सकेगें। आमजन को सलाह दी गई कि किसी प्रकार की असुविधा से बचने के लिए गौतमबुद्धनगर से दिल्ली जाने के लिए अपने निजी वाहन का कम से कम प्रयोग करें। अन्य राज्य से जिले से शहर में आवागमन के लिए एनएच-24, एनएच-91 एवं ईस्टर्न पेरीफेरल का प्रयोग कर नो-एंट्री के प्रावधानों के अनुसार गंतव्य को जा सकेगें।  असुविधा होने पर हेल्पलाइन नंबर-9971009001 और दिल्ली यातायात पुलिस हेल्प लाइन नंबर 1095/011-25844444, वाट्सएप नंबर 8750871493 पर संपर्क कर सकते है। यातायात पुलिस की ओर से भारी वाहनों को रोकने के लिए ड्यूटी लगाई गई है।

ऐसा रहेगा यातायात

चिल्ला बार्डर, डीएनडी बार्डर, कालिंदी कुंज बार्डर, न्यू अशोक नगर, कोंडली, झुंडपुर से दिल्ली जाने वाले वाहनों को बार्डर से पहले यूटर्न लेकर नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे, ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे होकर अपने गंतव्य की ओर जाना होगा। मेरठ, हापुड, गाजियाबाद, से ईस्टर्न पेरिफेरल द्वारा बील अकबरपुर से आगरा, मथुरा, लखनऊ व अन्य प्रान्तों में जाने के लिए एनएच-91 का प्रयोग कर गंतव्य की ओर जाना होगा। पलवल से ईस्टर्न पेरीफेरल द्वारा नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से होकर दिल्ली की ओर जाने वाले वाहनों का सिरसा लूप से उतरना पूर्णता: प्रतिबिन्धत रहेगा। केवल गौतमबुद्धनगर आने वाले भारी मालवाहक वाहन, मध्यम मालवाहक वाहन और हल्के मालवाहक वाहन का संचालन नो-एन्ट्री के प्रावधानों के साथ प्रवेश कर सकेगें। जीरो प्वाईंट, परीचौक, पी-3 गोलचक्कर, होंडा सीएल चौक, सूरजपुर घंटा चौक ग्रेटर नोएडा व जिले के आंतरिक मार्ग पर नो-एन्ट्री के प्रावधानों के अनुसार गंतव्य को जा सकेगें। परीचौक से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे होकर दिल्ली राज्य में प्रवेश कर अन्यत्र जाने वाले वाहन परीचौक से होंडा सीएल चौक, सिरसा गोलचक्कर से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे होकर अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे। पी-3 गोलचक्कर से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे होकर दिल्ली राज्य में प्रवेश कर अन्यत्र जाने वाले वाहन पी-3 गोलचक्कर से होंडा सीएल चौक, सिरसा गोलचक्कर से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे होकर अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे। होंडा सीएल चौक से पुस्ता तिराहा/पी-3 गोलचक्कर से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे होकर दिल्ली राज्य में प्रवेश कर अन्यत्र जाने वाले वाहन होंडा सीएल चौक से सिरसा गोलचक्कर से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे होकर अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे। सूरजपुर घंटा चौक से परीचौक से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे होकर दिल्ली राज्य में प्रवेश कर सूरजपुर घंटा चौक से तिलपता गोलचक्कर से सिरसा गोलचक्कर से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे होकर अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे। यमुना एक्सप्रेस-वे से आकर नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे होकर दिल्ली राज्य में प्रवेश कर अन्यत्र जाने वाले वाहन जेवर कस्बा की ओर उतरकर सबौता अंडरपास से खुर्जा की ओर जाने वाले बाईपास से जहांगीरपुर से खुर्जा, सिकन्द्राबाद, बुलंदशहर होकर अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article